कुंवर अनिरुद्ध के ट्वीट से मची हलचल, पिता विश्वेंद्र सिंह पर लगाए ये आरोप

कुंवर अनिरुद्ध के ट्वीट से मची हलचल, पिता विश्वेंद्र सिंह पर लगाए ये आरोप

Tussle in former royal family of Bharatpur. भरतपुर ​के पूर्व राजपरिवार में पिता-पुत्र के बीच चल रही अंदरूनी अनबन अब बाहर निकलकर आ गई है। बता दें कि पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह Vishvendra Singh भरतपुर के डीग-कुम्हेर से विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। सोमवार की दोपहर विश्वेंद्र सिंह के पुत्र कुंवर अनिरुद्ध सिंह Anirudh Singh ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया। जिसने भरतपुर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है। आखिर इस ट्वीट में ऐसा क्या लिखा है, आइए आपको बताते हैं।

हिंसक होने जैसे बड़े आरोप लगाए

दरअसल, भरतपुर राजखानदान का ये मामला नया नहीं है। काफी समय से पिता-पुत्र के बीच कई मुद्दों पर दोराय देखी जाती रही है। यहां तक की कई बातों पर खुलकर असहमति भी देखी गई, लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में किसी ने सोचा नहीं होगा। इस बार अनिरुद्ध सिंह ने अपने पिता विश्वेंद्र सिंह पर अपनी मां के प्रति हिंसक होने जैसे कई बड़े आरोप लगाए हैं।

ये लिखा ट्वीट में —

अनिरुद्ध ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘पिछले 6 सप्ताह से मैं अपने पिता के संपर्क में नहीं हूं। वह मेरी मां के प्रति हिंसक हो गए हैं। कर्ज कर लिया है, शराब का अधिक सेवन करने लगे हैं। जिन दोस्तों ने मुझे सहयोग किया उनके कारोबार ​को नष्ट कर दिया है। यह केवल सियासी विचारधाराओं का अंतर नहीं।’

बदल जाएंगे राजनीतिक समीकरण

इस घरेलु विवाद के चलते भरतपुर ही नहीं ​बल्कि प्रदेश की राजनीति के भी समीकरण बदल सकते हैं। हालांकि पिता-पुत्र वर्तमान में पायलट खेमे के सदस्य माने जा रहे हैं, लेकिन इस ट्वीट से उपजे झगड़े के बाद स्थानीय राजनीति के साथ ही प्रदेश की राजनीति में क्या बबाल मचता है, ये अभी देखना होगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *