इस संक्रांति पर पतंगबाजों को होना पड़ सकता है निराश, जानें क्यों..?

इस संक्रांति पर पतंगबाजों को होना पड़ सकता है निराश, जानें क्यों..?

राजस्थान. प्रदेश में चल रही सर्द हवाओं ने लोगों की ठिठुरन को बढ़ा दिया था, लेकिन राजधानी के साथ-साथ प्रदेश के कई जिलों में आज शनिवार को तापमान में थोड़ी वृद्धि देखने को मिली है। मगर मौसम विभाग की मानें तो ये राहत ज्यादा दिन के लिए नहीं है क्योंकि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा ​​है कि पछुआ पवनों यानि पश्चिमी विक्षोभ के चलते 13 और 14 जनवरी को प्रदेश के कई एरियाज में बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है।

आपको बता दें कि यदि मौसम ने करवट बदली तो मकर संक्रांति का त्यौहार इस बार फीका रह जाएगा। वहीं पतंग उड़ाने के शौकीनों को सबसे ज्यादा हताशा होगी। आपको बता दें कि राजधानी जयपुर के अंदर सं​क्रांति के दिन पतंगों को लेकर करोड़ों का कारोबार होता है। मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान के साथ ही उत्तर भारत में लगातार बादलों की आवाजाही के चलते तापमान में वृद्धि जरूर हुई ​है लेकिन इसके बाद के 2-3 दिन मौसम खराब रह सकता है।

ये जिले हैं जहां मौसम खराब रह सकता है :

विभाग के अनुसार राज्य के जयपुर, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, दौसा, अजमेर, झुंझुनूं, सीकर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर, पाली, नागौर जिले में हल्की बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। इसके बाद लोगों को सर्दी से राहत मिलना शुरू हो जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *