राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा में इन बातों का रखें विशेष ध्यान, नहीं तो हो सकती है परेशानी

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा में इन बातों का रखें विशेष ध्यान, नहीं तो हो सकती है परेशानी

Rajasthan Police Constable Exam 2020: प्रदेश में शुक्रवार यानी 6 नवंबर से शुरू होने जा रही राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल की लिखित परीक्षा में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसके लिए अभ्यर्थियों को प्रशासन की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस का अक्षरश: पालन करना होगा। बता दें कि परीक्षा में नकल को रोकने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। ऐसे में किसी भी प्रकार की लापरवाही अभ्यर्थियों को परीक्षा से बाहर कर सकती है।

महिला अभ्यर्थी रखें इस बात का ध्यान :

परीक्षा में थंब इंप्रेशन एवं दोनों अंगूठे के निशान लेने की वजह से इस बार म​हिला अभ्यर्थियों को खास ध्यान देने की आवश्यकता है। परीक्षा से दो दिन पहले यानी 4 नवबंर को करवा चौथ का त्यौहार होने के कारण प्रशासन की ओर से खासतौर पर ये हिदायत दी गई थी कि सभी अभ्यर्थी अपने अंगूठों को स्वस्थ एवं स्वच्छ रखें। ऐसा पहली बार हो रहा है कि परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी के दोनों हाथों के अंगूठे के निशान लिए जा रहे हैं ताकि गलती से भी कोई फर्जी अभ्यर्थी परीक्षा में न बैठ सके।

ausamachar.com

दो पारियों में होगी परीक्षा :

शुक्रवार से शुरू होने जा रही ये लिखित परीक्षा दो पारियों में होगी जो कि 8 नवंबर तक चलेगी। पहली पारी सुबह 9 से 11 बजे और दूसरी पारी दोपहर 3 से 5 बजे तक रहेगी। परीक्षा स्थल पर तय समय से पहले पहुंचे। इसके अलावा परीक्षा हॉल के अंदर किसी प्रकार के अनावश्यक सामान को ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *