झालावाड़: जब ‘कलेक्टर’ को पता चला कि आज ‘शहीद की बच्ची’ का ‘जन्मदिन’ है, उसके बाद जो किया..

झालावाड़: जब ‘कलेक्टर’ को पता चला कि आज ‘शहीद की बच्ची’ का ‘जन्मदिन’ है, उसके बाद जो किया..

हरिमोहन चोडावत/झालावाड़. कश्मीर के कुपवाडा में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए झालावाड़ जिले के लडानिया गांव निवासी शहीद मुकुट बिहारी मीणा की बच्ची आरवी का जन्मदिन आज बुधवार को झालावाड़ जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने अपने साथी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ कलेक्टर सभागार में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बच्ची से केक कटवाकर व उसे ढेर सारे उपहार भेंट किए गए। इस मौके पर शहीद मुकुट बिहारी मीणा की पत्नी अंजना मीणा मौजूद रहीं।

www.ausamachar.com

आपको बता दें शहीद मुकुट बिहारी मीणा कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए दो साल पहले शहीद हो गए थे। इसके बाद उनकी धर्मपत्नी अंजना मीणा को सरकार ने नौकरी दी थी। वर्तमान में वह झालावाड़ मिनी सचिवालय स्थित जिला कलेक्ट्रेट के कोष कार्यालय में कार्यरत हैं। बुधवार को शहीद की बच्ची आरवी का तीसरा जन्मदिन था।

www.ausamachar.com

पेश की अनूठी मिसाल :

इस मौके पर जब यह बात जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग को पता चली तो उन्होंने बच्ची का जन्मदिन जिला कलेक्ट्रेट सभागार में ही मनाने का निर्णय किया। तुरंत जिला कलेक्टर के निर्देश पर जिला कलेक्ट्रेट सभागार में केक, गुब्बारे व बच्ची के लिए उपहार मंगाए गए। पहले शहीद मुकुट बिहारी मीणा की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। उसके बाद बर्थ डे मनाया गया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *