itel ने लॉन्च किया देश का पहला बुखार मापने वाला फोन, 4 दिन चलेगी बैटरी, जानें कीमत

itel ने लॉन्च किया देश का पहला बुखार मापने वाला फोन, 4 दिन चलेगी बैटरी, जानें कीमत

Tech News. स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी itel ने कोरोना महामारी को देखते हुए एक खास मोबाइल फोन बनाया है। जिसे देश का पहला बुखार मापने वाला फोन भी माना जा रहा है। बता दें कि itel ने it2192T Thermo Edition को लॉन्च कर दिया है। यूं तो देखने में यह एक फीचर फोन की तरह ही है, लेकिन इसके अंदर का इन बिल्ट टेंपरेचर सेंसर इसे औरों से खास बना देता ​है। चलिए जानते हैं इसकी कीमत और खास फीचर्स के बारे में…

कीमत और फीचर्स

itel के इस फोन की कीमत कंपनी ने महज 1049 रुपए रखी है। वहीं फीचर्स की बात करें तो फोन में 4.5cm का डिस्प्ले दिया गया है। की-पैड के साथ-साथ फोन में टेक्स्ट टू स्पीच का भी फीचर दिया गया है। इतना ही नहीं इसे 8 भारतीय भाषाओं के साथ तैयार किया गया है जिनमें इंग्लिश, हिंदी, पंजाबी, बंगाली, तेलुगु, कन्नड़ और गुजराती भाषा शामिल है। इसके अलावा फोटोग्राफी के लिए रियर कैमरा, वायरलैस FM रिकॉर्डिंग, टच म्यूट, ऑटो कॉल रिकॉर्डर, LED टॉर्च और प्री-लोडेड गेम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बैटरी की बात करें तो फोन में 1000mAh की बड़ी बैटरी लगी है। कंपनी का दावा है कि ये फोन को सिंगल चार्ज में 4 दिन तक का बैकअप देगी।

कैसे चेक करें बॉडी टेंपरेचर?

इस फोन का सबसे खास फीचर है इन-बिल्ट टेंपेरेचर सेंसर। जिसकी मदद से शरीर के तापमान को मापा जा सकेगा। थर्मो सेंसर को कैमरे के बगल में प्लेस किया गया है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सेंसर पर हाथ या फिर अंगुली रखकर यूजर को फोन के थर्मो बटन पर काफी देर तक प्रेस करना होगा। इसके बाद फोन शरीर के तापमान की जानकारी यूजर को देगा। जो कि सेल्सियस और फॉरेन हाइट में मापा जा सकेगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *