2014 में पता लगा कि मैं इस बीमारी से ग्रस्त हूं : दीपिका

2014 में पता लगा कि मैं इस बीमारी से ग्रस्त हूं : दीपिका

भारतीय सितारों की चमक अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी तेजी से फैल रही है। इसी लिस्ट में अब दीपिका पादुकोण भी शामिल हैं। दीपिका को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में 26वें एनुअल ‘क्रिस्टल अवॉर्ड’ के लिए चुना गया है।
खास बात यह है कि दीपिका 2020 की विनर्स लिस्ट में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय अभिनेत्री हैं। दीपिका को यह अवॉर्ड मेंटल हेल्थ अवेयरनेस के लिए दिया गया है। अवॉर्ड से उन्हें दोवास में होने वाली वार्षिक बैठक में सम्मानित किया जाएगा।

फोरम की ओर से मिली जानकारी के अनुसार दीपिका फैशन आइकन के साथ मेंटल हेल्थ एंबेसडर भी हैं। दीपिका को 2014 में उनके खुद के डिप्रेशन के बारे में पता चला था, जिस पर उन्होंने प्रोफेशनल्स की मदद से निजात पाई। इसके बाद 2015 में स्ट्रैस, टेंशन, डिप्रेशन से जूझ रहे लोगों को आशा देने के ​लिए उन्होंने ‘द लाइव लव लाइफ
फाउंडेशन’ की स्थापना की।

दीपिका ने स्ट्रेस, टेंशन, डिप्रेशन का अनुभव कर रहे दुनियाभर के लाखों लोगों को यह पुरस्कार समर्पित किया है। दीपिका ने बताया कि इस तरह की बीमारियों से करीब 30 करोड़ से अधिक लोग पीड़ित हैं और इन्हीं के कारण और भी कई तरह की बीमारियां होती हैं जिनके बारे में पता लगाना बहुत जरूरी है।

बता दें कि दीपिका पादुकोण जल्द ही फिल्म छपाक में नजर आने वाली हैं, जिसमें वो एसिड अटैक पीड़िता का किरदार निभा रही हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *