क्या बांसवाड़ा जैसे हादसे का इंतजार कर रहा जयपुर का बिजली विभाग

क्या बांसवाड़ा जैसे हादसे का इंतजार कर रहा जयपुर का बिजली विभाग
  • मानसरोवर में रोड लाइन का तार टूटने की स्थिति में, शिकायत के बाद भी कोई एक्शन नहीं..

राजस्थान में बिजली के दाम आसमान छू रहे हैं और बिजली के तार आए दिन जमीन पर गिर रहे हैं। बांसवाड़ा जिले के नोगामा में गुरुवार 11 दिसंबर को हुए दर्दनाक हादसे के बाद भी बिजली विभाग सबक नहीं ले रहा। राजधानी जयपुर के मानसरोवर स्थित किरण पथ पर रोड लाइन का तार एकदम टूटने की स्थिति में है। यदि समय रहते इसे ठीक नहीं किया गया तो कभी भी कोई भी हादसे का शिकार बन सकता है। बांसवाड़ा में हुए हादसे को अभी लोग भूले नहीं हैं। जहां 25 वर्षीय स्कूटी सवार एक शिक्षिका की बिजली का तार गिरने से दर्दनाक मौत हो गई थी।

मानसरोवर स्थित किरण पथ पर रोड लाइन की दो वायर टूटने की स्थिति में हैं, इनमें से एक तार की हालत ज्यादा खराब है। जो कभी भी टूटकर गिर सकता है। बाजार होने की वजह से यहां दिनभर वाहन और लोगों की आवाजाही बनी रहती है। ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। स्थानीय दुकानदार इसको लेकर कई दफा शिकायत कर चुके हैं। मगर प्रशासन है कि शायद हादसे का इंतजार कर रहा है!

शिकायत के बाद भी नहीं जाग रहे जिम्मेदार :

स्थानीय लोगों को जब तार के आधा कटे हुए होने का पता चला तो उन्होंने फौरन नजदीकी बिजली विभाग के दफ्तर में शिकायत की। जहां लाइन को जल्द दुरुस्त करवाने की बात कही गई। जब एक दिन बाद भी कोई कर्मचारी नहीं आया तो कुछेक दुकानदार स्थानीय पार्षद के पास गए। वहां भी सिर्फ आश्वासन ही हाथ लगा। इस तरह से कई दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासन की नींद नहीं खुल पाई है।

जयपुर में भी हो चुका है हादसा :

बता दें कि पिछले दिनों जयपुर में भी विद्युत लाइन गिरने से तीन लोगों की मौत हो गयी थी। 20 नवंबर को दिल्ली रोड पर एक वोल्वो बस के ऊपर 11 केवी की लाइन गिर गई थी। इस दौरान बस में करीब एक दर्जन से ज्यादा सवारी बैठी हुई थी। जिनमें से 3 लोगों की मौत हो गई थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *