IPL 2021: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने स्‍टीव स्मिथ को कहा अलविदा, अब ये होंगे टीम के नए कप्तान

IPL 2021: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने स्‍टीव स्मिथ को कहा अलविदा, अब ये होंगे टीम के नए कप्तान

IPL 2021 Auction. आईपीएल सीजन 14 IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स Rajasthan Royals की टीम ने बड़ा फेरबदल किया है। जिसके अंतर्गत टीम ने कप्तान स्मिथ को बदलने का फैसला किया है। ये निर्णय टीम ने आखिरी के समय में लिया। जी हां, टीम ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मि​थ Steve Smith को रिलीज कर दिया है। सूत्रों की मानें तो ये फैसला फ्रैंचाइजी ने बीसीसीआई को भेजे जाने वाली लिस्ट से ठीक एक दिन पहले लिया। साथ ही फ्रैंचाइजी ने टीम के नए कप्तान का भी चुनाव कर लिया है।

ये होंगे कप्तान :

IPL 2021 के लिए अगले महीने खिलाड़ियों का ऑक्‍शन होना है। इससे पहले ही टीम ने अपने लिए नए कप्तान के लिए संजू सैमसन Sanju Samson को ​चुना है। इसके अलावा टीम के डायरेक्टर के पद पर कुमार संगकारा का चयन किया गया है। बता दें कि ये फैसला फ्रैंचाइजी के लिए इतना आसान नहीं था, लेकिन पिछले काफी समय से उठ रही मांगों को ध्यान में रखते हुए ये कदम उठाया गया।

4 बार रह चुके हैं कप्तान :

कप्तानी के तौर पर स्टीम स्मिथ चार बार राजस्थान रॉयल्स की टीम की कमान संभाल चुके हैं, लेकिन पिछले सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए। इसी को लेकर उन पर कई बार सवाल उठाए गए। टीम की परफॉर्मेंस की बात करें तो उसमें खासा परिवर्तन देखने को नहीं मिला। IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स सबसे निचले पायदान पर रही थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *