ICC ने जारी की टॉप 10 खिलाड़ियों की रैंकिंग, सूची में 5 भारतीय शामिल

ICC ने जारी की टॉप 10 खिलाड़ियों की रैंकिंग, सूची में 5 भारतीय शामिल

ICC Test Ranking. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हाल में ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। इसमें टॉप 10 बल्लेबाज और गेंदबाजों की सूची दी गई है। इस सूची में कई भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली Virat Kohli की रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ा है, लेकिन गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह को जरूर नुकसान उठाना पड़ा है। वहीं रोहित शर्मा ने टेस्ट में अपनी बेस्ट रैंकिंग हासिल की है।

ICC Test Player Rankings for batting :

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो विराट, रोहित और पुजारा को टॉप-10 में जगह मिली है। इसमें विराट कोहली की रैंकिंग में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला, जबकि रोहित शर्मा 8वें नंबर पर और चेतेश्वर पुजारा ने 10वां नंबर हासिल किया है। नंबर 1 की बात करें तो बल्लेबाजी में केन विलियमसन ने जगह बनाई है।

ICC Test Player Rankings for bowling :

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो आर अश्विन टॉप 10 में तीसरे नंबर पर जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इसी के साथ ही अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह एक पायदान खिसककर 9वें नंबर पर आ गए। बता दें कि गेंदबाजों की रैंकिंग में पैट कमिंस नंबर 1 की पोजिशन पर बने हुए हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *