Hyundai की IONIQ 5 सिंगल चार्ज में चलेगी 470 किमी, 5 मिनट में होगी चार्ज

Hyundai की IONIQ 5 सिंगल चार्ज में चलेगी 470 किमी, 5 मिनट में होगी चार्ज

Hyundai IONIQ 5 Electric Car. दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने इलेक्ट्रिक कार बाजार में बड़ी कंपनियों को टक्कर देने का मन बना है। Hyundai ने हाल में पेश की ioniq 5 Electric Car ने बाजार में खलबली मचा दी है। नई जनरेशन की इस कार को ‘फ्रैंकफर्ट मोटर शो’ में पेश किया गया था। अपनी खूबियों के चलते कंपनी साल 2025 तक अपने लक्ष्य को आसानी के साथ पूरा लेगी। तो चलिए जानते हैं इस कार की उन तमाम खूबियों के बारे में…

hyundai ioniq 5 Specs :

इस क्रॉसओवर मॉडल में कंपनी ने पॉप अप डोर हैंडल्स, रेक्ड फ्रंट विंडशिल्ड, ब्लैक रूफ, स्लिक LED हेडलैंप के साथ 20 इंच का एलॉय व्हील जो कि एक इलेक्ट्रिक वाहन के तौर पर सबसे बड़े साइज का व्हील इसके अंदर दिया गया है। इसके अलावा कार में फ्यूचरिस्टिक इंटीरियर डिजाइन और 531 लीटर की क्षमता का बूट स्पेस दिया गया है, इसे 1600 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

इन्फोटेनमेंट Infotainment :

Hyundai IONIQ 5 में कंपनी ने 12 इंच का ट्चस्क्रिन सिस्टम दिया है। साउंड क्वालिटी बेहतर बताई जा रही है। म्यूजिक लवर्स के लिए अच्छा एक्सपीरिएंस मिलेगा।

akhiriummeed.com

बैटरी Battery :

इस क्रॉसओवर में कंपनी ने 58 kWh की क्षमता वाली बैटरी के साथ सिंगल मोटर सेटअप दिया है। साथ ही कार के दोनों साइड में चार्जिंग पोर्ट दिए गए हैं।

पॉवर Power :

ये इलेक्ट्रिक कार महज 8.5 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 185 किलोमीटर प्रतिघंटा है। वहीं 350 kW की क्षमता का चार्जर के साथ इसे आसानी से घर पर भी चार्ज किया जा सकता है। इसके एक अन्य वेरिएंट में कंपनी ने बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जो महज 5.2 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

ड्राइविंग रेंज Driving Range :

कंपनी का दावा है कि इसमें दिया गया फास्ट चार्जिंग सिस्टम महज 5 मिनट में ही कार की बैटरी को इतना चार्ज कर देगा कि ये 100 किलोमीटर का का ड्राइविंग रेंज देगी। इतना ही नहीं कंपनी का कहना है कि ये कार 18 मिनट के भीतर 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। वहीं एक बार फुल चार्ज करने पर ये कार 480 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। अभी इसे बाजार में उतरने में करीब 8 से 10 महीने का वक्त लग सकता है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *