हांगकांग ने लगाई एयर इंडिया की उड़ानों पर रोक, एयरलाइंस की लापरवाही आई सामने

हांगकांग ने लगाई एयर इंडिया की उड़ानों पर रोक, एयरलाइंस की लापरवाही आई सामने

कोरोना के इस दौर में वैसे तो देश में इंटरनेशनल उड़ानों पर रोक लगाई हुई है मगर ​वंदे भारत एवं कुछ चुनिंदा देशों के लिए फ्लाइट्स का संचालन धड़ल्ले से किया ​जा रहा है। इस दौरान खबरें ये भी हैं कि एयर इंडिया ने इस मौके का फायदा उठाते हुए जोरदार कमाई भी कर ली है। आखिर इस समय एयर इंडिया में उड़ान भरना कितना सुरक्षित है? इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हाल ही में हांगकांग ने एयर इंडिया की सभी उड़ानों पर 31 अगस्त तक के लिए रोक लगा दी है। इस बात की जानकारी खुद एयर इंडिया ने ट्वीट के माध्यम से दी है।

बता दें कि एयरलाइंस फ्लाइट संचालन के दौरान कोरोना से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइंस को फॉलो करने का दावा करती रही हैं। मगर एक बार फिर से उनके इस दावे की पोल खुल गई है। एयर इंडिया की एक फ्लाइट के हांगकांग में लैंड करने के बाद जब यात्रियों की जांच की गई तो इसमें कई यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए। इसको लेकर हांगकांग ने एयर इंडिया की सभी उड़ानों पर 31 अगस्त तक के लिए रोक लगा दी है।

दरअसल हांगकांग सरकार ने जुलाई माह में ही गाइडलाइंस बना दी थी कि उनके यहां आने वाले भारतीयों को अपनी कोरोना जांच का प्रमाण पत्र दिखाना होगा। जो कि उड़ान से 72 घंटे पहले करवाया गया हो। अब सवाल ये उठता है कि जिस प्रकार से एयरपोर्ट्स पर सघन जांच का दावा किया जाता रहा है। क्या उसमें किसी तरह की कोई लापरवाही बरती जा रही है? हालांकि एयरलाइंस ने फिलहाल इसको लेकर किसी प्रकार की कोई टिप्पणी नहीं की है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *