राजस्थान में ​सरकार बिल वसूल रही, यूपी में प्रियंका बिल माफ कराने में लगी है

राजस्थान में ​सरकार बिल वसूल रही, यूपी में प्रियंका बिल माफ कराने में लगी है

– क्या प्रियंका को राजस्थान की गरीब जनता नहीं दिखाई दे रही?

इन दिनों प्रियंका गांधी यूपी में लगातार सक्रिय दिखाई दे रही हैं। ऐसे में वह किसी भी मुद्दे को जाने नहीं देना चाहती हैं और यही कारण है कि वह लगातार किसान और मजदूरों के लिए अपनी आवाज को बुलंद किए हुए हैं। हाल ही में उन्होंने यूपी सरकार से बिजली के बिलों को माफ करने की बात कही थी। जिसको लेकर राजस्थान में प्रियंका की बिलमाफी वाले बयान की जोरदार निंदा कर रहे हैं।

राजस्थान में भी हो बिलमाफी :

लोगों का कहना है कि प्रियंका गांधी उत्तरप्रदेश में बिल माफ कराने की बात कर रही हैं। क्या उन्हें राजस्थान की जनता का दर्द दिखाई नहीं देता। आखिर पहले वह गहलोत सरकार से बिलमाफी की मांग क्यों नहीं करतीं? क्या वह राजनीतिक जमीन के लिए ये सब कर रही हैं? इस तरह के कुछ सवाल हैं जो जनता पूछ रही है।

किसानों को भी नहीं बख्शा :

राजस्थान की गहलोत सरकार ने आम जनता के अलावा किसानों को भी नहीं बख्शा है। भरतपुर के एक किसान ने सोशल मीडिया पर अपने सिंचाई के बिल का फोटो दिखाते हुए कहा है​ कि पहले कहा गया था कि बिल माफ करे जाएंगे, लेकिन अभी लॉकडाउन खत्म भी नहीं हुआ उससे पहले ही सरकार ने हाथों में बिजली के बिल थमा दिए। वो भी एक साथ 2 महीने का। किसानों का कहना है कि जैसे तैसे खेत खलिहान का काम पूरा किया है। अभी फसल के दाम भी नहीं मिले। ऐसे में हजारों का बिल कैसे भरेंगे?

जनता भी परेशान :

आम जनता का भी कहना है कि सरकार 2000 करोड़ का फिगर दिखाकर लोगों से पैसा वसूलना चाहती है। 2 महीने से सब काम धंधे चौपट हैं। परिवार पालना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में पेनल्टी के साथ बिल जमा करवाना दूभर हो रहा है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *