चीन के मन में फिर बैठा कोरोना का डर, वुहान को लेकर की ये बड़ी घोषणा

चीन के मन में फिर बैठा कोरोना का डर, वुहान को लेकर की ये बड़ी घोषणा

वुहान. भले ही चीन ने अपने यहां कोरोना को कंट्रोल कर लिया हो, लेकिन उसके अंदर कोरोना का खौफ अभी निकल नहीं पाया है। कोरोना महामारी से एक तरफ दुनिया वापस पटरी पर लौटने की ओर अग्रसर है। वहीं चीन को इसके दोबारा फैलने का डर सता रहा है। यही कारण है कि उसने अपने एपिसेंटर रहे वुहान शहर के लिए एक बड़ी घोषणा की है। जी हां, चीन के वुहान शहर में कई दिनों के बाद कुछ जगहों पर नए मामले सामने आने की खबरें आई थीं। जिसको लेकर चीन की सरकार ने अब यहां की करीब 1.1 करोड़ की आबादी का पुन: कोरोना टेस्ट करने का प्लान तैयार ​कर लिया है।

आपको बता दें चीन ने 76 दिनों के लॉकडाउन के बाद 8 अप्रैल को ही शहर को खोलने की अनुमति दी गई थी। उसके बाद यहां अब डोंगशीहु जिले में करीब 2 दिन पहले एक आवासीय कॉलोनी में 5-6 नए पॉजिटिव रोगियों की सूचना मिली थी। जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन में हलचल पैदा हो गई।

सरकार की ओर से जारी किए एक नोटिस के अनुसार प्रत्येक जिले को 10 दिन के भीतर न्यूक्लिक एसिड टेस्ट करने की योजना और व्यवस्था करनी होगी। लेकिन इस संबंध में सरकार की ओर से इसे शुरू करने की तारीख अभी फाइनल नहीं की है।

इससे पहले भी चीन में 91 नए मरीज मिलने की खबरें आई थीं। जिन्हें चीन ने यह कहते हुए नकार दिया था कि वह बाहर से आए हुए लोग हैं जो पॉजिटिव मिले हैं। सुरक्षा को लेकर चीन पहले ही वुहान शहर को पूरी तरह से सैनेटाइज कर चुका है। साथ ही वहां की सड़कों तक को धुलवा दिया गया था। इसके बावजूद वहां कोरोना संक्रमण की खबरें आना चीन के साथ ही पूरी दुनिया को कहीं न कहीं डरा जरूर रही हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *