क्या आपको पता है व्हाट्सएप के इन 4 नए फीचर्स के बारे में..!

क्या आपको पता है व्हाट्सएप के इन 4 नए फीचर्स के बारे में..!

करीब 10 साल पुराना मैसेजिंग एप व्हाट्सएप आज भी लोगों में उतना ही लोकप्रिय बना हु​​आ है जितना कि पहले था। उसकी एक वजह है व्हाट्सएप में नित नए फीचर्स का आते रहना। आपको बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए इस समय भारत सबसे बड़ा मार्केट है। इसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप में करीब 4 नए फीचर और जोड़े जा सकते हैं। इनमें से एक फीचर डार्क मोड का है। जिसका इंतजार व्हाट्सएप यूजर्स को पिछले एक साल से हो रहा है। इसके अलावा 3 और फीचर हैं जिनके बारे में आपको जान लेना चाहिए।

वीडियो अपडेट :

इस साल व्हाट्सएप अपने यूजर्स को अनलिमिटेड वीडियो सेंड करने वाला फीचर दे सकता है। इसके बाद आप पूरी मूवी भी किसी को शेयर कर सकेंगे। फिलहाल 3 मिनट से ज्यादा का वीडियो नहीं भेज सकते हैं। उसके लिए भी साइज 16MB से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

सेल्फ डेस्ट्रक्ट मैसेज :

व्हाट्सएप पर चैट करते करते मैसेजिज का ढेर लग जाता है। रोज रोज उन्हें डिलीट करने का झंझट ही रहता है। यूजर्स की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप इस सेल्फ ​डेस्ट्रक्ट मैसेज फीचर यानि पुराने मैसेज एक समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाएं, को शुरू करने वाला है। आपको बता दें कि यह फीचर फिलहाल टेलिग्राम एप में देखा जा सकता है।

पिन ग्रुप मैसेज :

व्हाट्सएप ग्रुप चैटिंग को लेकर पहले ही कई तरह के बदलाव कर चुका है।लेकिन ग्रुप चैट में इंटरेस्टिंग या अपने मतलब के मैसेज को ढूंढ़ना बड़ा मुश्किल काम हो जाता है। इसलिए व्हाट्सएप ग्रुप चैटिंग के लिए इस फीचर को जोड़ सकता है जिसमें आप अपने मनपसंद मैसेज को पिन करके रख सकते हैं ताकि जब भी आप दोबारा उसे पढ़ना चाहें तो आसानी से खोज सकें।

डार्क मोड :

व्हाट्एप का ये वो फीचर है जिसका यूजर्स को सबसे ज्यादा इंतजार है। साथ ही यूजर्स में इसको लेकर एक क्यूरियोसिटी भी है कि आखिर यह कैसा होगा? और इसीलिए कंपनी इस फीचर का कई महीनों से बीटा टेस्टिंग भी कर रही है। आपको बता दें कि यह फीचर सबसे ज्यादा इंटरेस्टिंग इसलिए भी है कि लोग इसका उपयोग करते समय अपनी आंखों को प्रोटेक्ट कर सकेंगे। देर रात तक यूजर्स इसका प्रयोग आराम से कर सकेंगे। साथ ही इससे फोन की बैटरी भी लंबे समय तक चल पाएगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *