भारत : ये रहा आज का कोरोना कार्ड, देश में रिकवरी रेट पहुंची 59 प्रतिशत के करीब

भारत : ये रहा आज का कोरोना कार्ड, देश में रिकवरी रेट पहुंची 59 प्रतिशत के करीब

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की बात करें तो ये आंकड़ा 6 लाख से भी अधिक हो चुका है। आए दिन संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में हाल के आंकड़ों की तुलना करें तो नए मामलों के साथ ही देश में कोरोना से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या में भी लगातार इजाफा देखा सकता है। ये एक खुशखबरी वाली बात है। साथ ही बात करें रिकवरी रेट की तो ये प्रतिशत 59 के करीब आ चुका है। यानि 100 कोरोना संक्रमितों में से 59 लोग पूरी तरह से ठीक हो रहे हैं।

देशभर में ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो ये आं​कड़ा करीब साढ़े 3 लाख से ज्यादा का है। हेल्थ मिनिस्टरी की ओर से जारी किए गए बयान के आधार पर पिछले 24 घंटे के भीतर 11,881 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। वहीं देशभर में पिछले 24 घंटे में करीब 19,000 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं।

टॉप 5 में ये राज्य :

भारत में इस समय कोरोना मरीजों के मामले में सबसे ज्यादा संक्रमित महाराष्ट्र राज्य में हैं। यहां कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 180000 से भी अधिक जा चुकी है। दूसरे नंबर पर तमिलनाडु राज्य आता है जहां करीब 94000 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। तीसरा नंबर देश की राजधानी दिल्ली का आता है जहां 89000 से अधिक मामले हो चुके हैं। चौथे नंबर पर 33000 केसेज के साथ गुजरात आता है तो वहीं पांचवें पर उत्तरप्रदेश राज्य आता है यहां भी करीब 24000 कोरोना के मामले पहुंच चुके हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *