कोरोना समीक्षा बैठक: CM Gehlot ने अधिका​रियों को सतर्क रहने के लिए कहा, प्रदेश में लग सकता है कर्फ्यू

कोरोना समीक्षा बैठक: CM Gehlot ने अधिका​रियों को सतर्क रहने के लिए कहा, प्रदेश में लग सकता है कर्फ्यू

राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर के चलते सरकार सतर्क मोड पर है। इसको लेकर आज सीएम अशोक गहलोत ने भी समीक्षा बैठक ली। पिछले दो दिन से इस संबंध में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा dr raghu sharma खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इस संबंध में नई गाइडलाइंस को लेकर उन्होंने कहा था कि एक दो दिन रिव्यू करके देख रहे हैं। स्थिति को देखते हुए यदि फिर से कठोर कदम उठाने पड़े तो उठाएंगे।

सीएम गहलोत बोले

हम सबको मिलकर यह सुनिश्चित करना होगा कि वायरस को फैलने से रोकने में कोई लापरवाही नहीं बरतें। पुलिस, स्थानीय निकाय सहित संबंधित अधिकारी मास्क नहीं पहनने तथा बाजारों अथवा अन्य सार्वजनिक जगहों पर भीड़ भाड की स्थिति उत्पन्न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। एक बार फिर से आम लोगों को कोविड से बचाव के उपाय अपनाने के लिए समझाइय के उद्देश्य से व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जाए।

कलक्टर ने जारी किए निर्देश

जयपुर जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने शहर में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों को देखते हुए सभी इंसीडेंट कमाण्डर्स, पुलिस एवं सम्बन्धित विभागों को जयपुर शहर और जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए सभी इंसीडेंट कमाण्डर्स को माइक्रो प्लानिंग तैयार रखने के लिए कहा गया है। साथ ​ही पात्र व्यक्तियों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करने के भी निर्देश जारी किए हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *