कोरोना राजस्थान: 12 घंटे में मिले 4 नए पॉजिटिव केस, इन्हें लेकर जोधपुर पहुंचे 2 विशेष विमान

कोरोना राजस्थान: 12 घंटे में मिले 4 नए पॉजिटिव केस, इन्हें लेकर जोधपुर पहुंचे 2 विशेष विमान

राजस्थान में पिछले 12 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 4 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से 3 केस राजस्थान के एपिसेंटर बने भीलवाड़ा से मिले हैं। जो तीनों ही मेड़िकल स्टाफ के बताए जा रहे हैं। वहीं चौथा पॉजिटिव जोधपुर में मिला है। ये ट्रैवल हिस्ट्री का केस बताया जा रहा है।

www.ausamachar.com

इसी के साथ ही राजस्थान में अब तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 36 पहुंच चुकी है। इनमें सबसे अधिक 16 पॉजिटिव केस अकेले भीलवाड़ा जिले के हैं। अब तक प्रदेश में कुल 1 हजार 735 सैंपलों की जांच हो चुकी है। जिनमें से केवल 36 की रिपोर्ट ही पॉजिटिव आई है। शेष 1 हजार 548 की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है।

पूरे भारत में कोरोना पॉजिटिव की यह संख्या 562 तक पहुंच चुकी है। अब तक भारत में कुल 41 मरीज ठीक हो चुके हैं वहीं 11 की मौत हो चुकी है।

www.ausamachar.com

वहीं दो विशेष विमान के जरिए ईरान में फंसे 277 भारतीय लोगों को राजस्थान लाया गया। इन दोनों विमान को जोधपुर में लैंड करवाया गया। जहां इन सभी 277 लोगों की जांच की गई। जिनकी प्राथमिक तौर पर की गई स्क्रीनिंग के तहत सभी की रिपोर्ट नेगेटिव बताई जा रही है। हालांकि अभी इन लोगों को आइटीबीपी के आइसोलेशन कैंप में रखा जाएगा।

www.ausamachar.com

ऐसे में बुधवार के दिन भी लोग लापरवाह दिखे। राशन एवं सब्जी की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। यदि अभी भी सावधानी नहीं बरती तो यह संख्या अधिक हो सकती है। क्योंकि हेग की रिपोर्ट के अनुसार यह वायरस कई गुना संख्या में फैलता है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *