Congress ने गुपचुप में जारी किए Jaipur नगर निगम Heritage और Greater उम्मीदवारों को सिंबल, पढ़ें क्यों

Congress ने गुपचुप में जारी किए Jaipur नगर निगम Heritage और Greater उम्मीदवारों को सिंबल, पढ़ें क्यों

Congress Released Candidates Symbol: जयपुर की दोनों नगर निगम हैरिटेज और ग्रेटर उम्मीदवारों को सिंबल दे दिए गए हैं। बीजेपी की लिस्ट आने के बाद हुए हंगामे को देखते हुए कांग्रेस Congress पार्टी ने लिस्ट को सार्वजनिक करने से रोक दिया और देर रात तक पैनल में आए नामों को सिंबल बांटे गए। जिस उम्मीदवार का पैनल में नाम आया उसे बाकायदा फोन पर सूचना देकर बुलाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास Pratap Singh Khachariyawas के सरकारी आवास पर पार्षद पद के उम्मीदवारों को सिंबल प्रदान किए गए।

बता दें कि प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा Govind Singh Dotasra के निर्देशानुसार नगर निगम हैरिटेज Heritage और Greater के उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई। बताया ये भी जा रहा है कि सिंबल पर असहमति से बचने के लिए पार्टी एवं संगठन ने इस बार सूची जारी नहीं करने का ये कदम उठाया। पार्टी काफी हद तक इसमें कामयाब भी रही। हालांकि कई कार्यकर्ता टिकट न मिलने मायूस जरूर दिखे मगर आक्रोश कम ही देखने मिला।

पार्टी ने देर शाम कार्यकर्ताओं को Symbol बांटना शुरू किया था। चुनाव आयोग की ओर से सोमवार को 3 बजे तक नामांकन का समय दिया गया था। ऐसे में अधिकांश कार्यकर्ताओं को नाराजगी जाहिर करने का वक्त ही नहीं मिल पाया। सूत्रों की मानें तो बागियों की संख्या भी इस बार पार्टी में कम बताई जा रही है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *