CM गहलोत के परिवार का ED टेस्ट शुरू, बड़े भाई अग्रसेन के घर-दुकान पर छापा

CM गहलोत के परिवार का ED टेस्ट शुरू, बड़े भाई अग्रसेन के घर-दुकान पर छापा

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे सियासी संग्राम के बीच अब जांच ऐजेंसियों ने भी राजस्थान में धावा बोल दिया है। ईडी और सीबीआई लगातार अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वालों पर छापे मार रही हैं। ऐसे में अब ये छापेमारी सीधे गहलोत परिवार तक जा पहुंची हैं। जिसमें पहली कार्रवाई मुख्यमंत्री के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत पर प्रवर्तन निदेशालय की ओर से की गई है। इसके अलावा पूर्व सांसद बद्री राम जाखड़ के घर भी प्रवर्तन निदेशालय की ओर से छापेमारी की जा रही है।

बता दें कि ईडी की ओर से सीएम के भाई के घर और दुकान पर फिलहाल छापेमारी चल रही है। अग्रसेन गहलोत की एक कंपनी है जिसका नाम है ‘अनुपम कृषि कंपनी’ इसके अंतर्गत वह खाद—बीज का बड़ा व्यवसाय करते हैं। उनकी इसी कंपनी पर कस्टम विभाग 7 करोड़ की पेनल्टी भी लगा चुका है। फिलहाल इस कंपनी पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा ​अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर दूसरे राज्यों में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही बताया जा रहा है कि 2007 में हुए इस कथित उर्वरक घोटाले में सीएम गहलोत के फार्महाउस पर भी छापेमारी हुई है।

ये है मामला :

आज से करीब 13-14 साल पहले किसानों का हक मारते हुए अग्रसेन गहलोत पर निजी फर्टिलाइजर कंपनियों को फायदा पहुंचाने के आरोप लगे थे। जिसका खुलासा 10 साल बाद यानि 2017 में हुआ जो कि एक उर्वरक घोटाले के रूप में जनता के सामने आया था। चूंकि उस समय सरकार में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री थे। ऐसे में उन पर आरोप लगे थे कि सीएम की रसूख का फायदा उठाते हुए अग्रसेन ने किसानों को बांटे जाने वाले फर्टिलाइजर में हेराफेरी करी थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *