CBSE Result 2020 : रिजल्ट की घोषणा करते ही CBSE की वेबसाइट हुई क्रैश, स्टूडेंट्स के बीच ये गफलत

CBSE Result 2020 :  रिजल्ट की घोषणा करते ही CBSE की वेबसाइट हुई क्रैश, स्टूडेंट्स के बीच ये गफलत

आज सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) द्वारा 12वीं के नतीजे जारी करते ही सीबीएसई की किरकिरी हो गई। दरअसल हुआ यूं कि करीब 1 बजे केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल द्वारा ट्विटर जैसे ही 12वीं के रिजल्ट की घोषणा की। उसके कुछ ही मिनट बाद CBSE की वेबासाइट क्रैश कर गई। ऐसे में स्टूडेंट्स और अभिभावक खासे परेशान दिखाई दे रहे हैं। उम्मीद है कि इसे जल्द दुरूस्त कर लिया जाएगा।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि एक साथ भारी संख्या में वेबसाइट्स पर लॉग ​इन किया गया। जिसके चलते वेबसाइट की स्पीड़ स्लो होती चली गई और अंत में बिलकुल ही क्रैश कर गई। अब विभाग की टीम इसे ठीक करने में लगी हुई है। पिछले 2 घंटे से वेबसाइट ठप्प पड़ी हुई है। कई जगह स्टूडेंट्स समझ रहे हैं कि उनके यहां नेट की समस्या के चलते वेबसाइट नहीं खुल पा रही है। जबकि समस्या विभाग की वेबसाइट में ही है। ऐसे में साइबर कैफेज पर स्टूडेंट्स और अभिभावकों की भीड़ अचानक से बढ़ गई।

बता दें कि CBSE की ओर से 12th का रिजल्ट सोमवार की दोपहर करीब 1 बजे घोषित कर दिया था। बोर्ड ​की ओर से रिजल्ट को 15 जुलाई तक डिक्लीयर करने की बात कही जा रही थी। जिसे बोर्ड ने संभावित तारीख से 2 दिन पहले ही घोषित कर दिया। रिजल्ट के लिए सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in के रिजल्ट पोर्टल cbseresults.nic.in पर ​विजिट करना होगा।

https://twitter.com/DrRPNishank/status/1282571278256189442
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *