तारक मेहता की ‘बबीता जी’ पर एक और FIR, अब किसलिए हुआ मुकदमा जानें

तारक मेहता की ‘बबीता जी’ पर एक और FIR, अब किसलिए हुआ मुकदमा जानें

मुंबई. तारक मेहता का उल्टा चश्मा Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah की बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता Munmun Dutta के ख‍िलाफ एक और मुकदमा दर्ज हो गया है। बता दें कि ये FIR इंदौर के अजाक थाने में मंगलवार को SC/ST एक्‍ट के तहत दर्ज हुई है। इस बात की पुष्टि संबंधित थाने के डीएसपी भंवर सिंह सिसोदिया ने की है। साथ ही उन्होंने बताया कि मुनमुन दत्ता के खिलाफ अब SC/ST एक्‍ट के तहत ही जांच की जाएगी।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल ये पूरा मामला एक वीडियो से शुरू हुआ था। पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार मुनमुन दत्ता Munmun Dutta ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्‍होंने एक जाति सूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो वल्गर सोसायटी नाम के यूट्यूब चैनल पर भी डाला गया था। इस वीडियो में उन्होंने कहा कि ‘यूट्यूब पर आना है और इसके लिए अच्छा दिखना चाहती हूं. उन (….) जैसा नहीं दिखना चाहती’ इस जगह पर उन्होंने एक जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया था।

माफी मांगने के बाद क्या बोलीं?

इस वीडियो के बाद देशभर में मुनमुन के खिलाफ जमकर विरोध हो रहा है। हालांकि इस बीच मुनमुन दत्ता ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया वीडियो भी डिलीट कर दिया है साथ ही वीडियो को लेकर माफी भी मांग चुकी हैं। इसको लेकर मुनमुन ने एक बयान भी जारी किया, जिसमें कहा है कि उन्होंने जो ​वीडियो पोस्ट किया था, उसमें कहे गए एक शब्द का गलत अर्थ लगाया गया है। उसका मतलब अपमान, धमकी या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *