जल्द सजेगी ‘जिफ2020’ की महफिल, बॉलीवुड खलनायक को मिलेगा ये सम्मान

जल्द सजेगी ‘जिफ2020’ की महफिल, बॉलीवुड खलनायक को मिलेगा ये सम्मान

जयपुर. कुछ ही दिनों में शहर में सजने जा रहा है फिल्मों का महाकुम्भ। मौका होगा जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020 का। जिसका भव्य आगाज 17 जनवरी को होने जा रहा है। यह कुंभ महाराणा प्रताप ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा। शाम पांच बजे ओपनिंग सेरेमनी होगी। जिसमें जाने माने फिल्म अभिनेता प्रेम चोपड़ा को जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2020 की ओर से एवरग्रीन स्टार अचीवमेंट अवॉर्ड दिया जाएगा। वहीं पद्मश्री शाजी एन. करुन को जिफ–आउटस्टैंडिंग लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड 2020 से नवाजा जाएगा। ‘जिफ 2020’ में 69 देशों से आई 240 फिल्मों का प्रदर्शन होगा।

जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ट्रस्ट और आर्यन रोज फाउण्डेशन की ओर से आयोजित फिल्म फेस्टिवल 17 से 21 जनवरी तक चलेगा। इस वर्ष जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में फिल्मों का प्रदर्शन शहर के गौरव टावर स्थित आयनॉक्स सिनेमा हॉल में होगा। वहीं सिनेमा जगत से जुड़ी विविध चर्चाओं और संवाद कार्यक्रमों का आयोजन जेएलएन मार्ग स्थित होटल क्लार्क्स आमेर के साथ-साथ अन्य स्थानों पर होगा।

380 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं प्रेम चोपड़ा :

23 सितम्बर 1935 को जन्मे प्रेम चोपड़ा भारतीय सिनेमा का एक बहुत लोकप्रिय चेहरा हैं। ये लगभग 60 बरसों में 380 से अधिक फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं। राजेश खन्ना की कई प्रसिद्ध फिल्मों में इन्होंने मुख्य विलेन यानि खलनायक का किरदार निभाया है, जिसे आज तक दर्शक और आलोचक सराहते और याद करते हैं।

कई नेशनल अवॉर्ड्स पा चुके शाजी एन. करुन :

1 जनवरी 1952 को जन्मे शाजी एन. करुन एक जाने माने फिल्म निर्देशक और सिनेमेटोग्राफर हैं। ये केरला स्टेट चलचित्र एकेडमी के प्रीमियर चेयरमैन रहे हैं। गौरतलब है कि यह एकेडमी भारत की पहली फिल्म और टीवी एकेडमी है। वहीं 1998 से 2001 तक ये इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ केरला के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन भी रहे हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *