नए साल में बॉलीवुड पर रहेगा ‘बायोपिक्स’ का दबदबा, जानें और फिल्मों के बारे में..

नए साल में बॉलीवुड पर रहेगा ‘बायोपिक्स’ का दबदबा, जानें और फिल्मों के बारे में..

बॉलीवुड में हर साल फिल्मी दीवानों के लिए कई फिल्में बनाई जाती हैं। इनमें कुछ वास्तविक घटनाओं पर आधारित होती हैं तो कुछ नहीं। पिछले कुछ समय में फिल्मों की स्टोरी में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। जिससे पहले की तरह फिल्मों में दिखने वाले हीरो—हीरोइन के रोमांस में कमी आई है। अब दर्शक ऐसी फिल्मों को देखना पसंद कर रहे हैं, जिनमें कोई संदेश हो या वो किसी व्यक्ति विशेष पर बनी हों। नए साल में भी ऐसी ही बायोपिक्स बॉलीवुड पर अपनी धाक जमाने वाली हैं।

इसकी शुरुआत दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ और अजय देवगन की ‘तानाजी’ से हो चुकी है। इनमें छपाक रिलीज के पहले से अपनी कहानी के कारण सभी का ध्यान खींच चुकी है। इस साल और भी कई ऐसी बायोपिक हैं जो बॉलीवुड में रिलीज होने वाली हैं। जिनमें दर्शकों को कुछ नया देखने को मिलेगा।

छपाक : दीपिका पादुकोण की छपाक अपनी स्टोरी और उनकी एक्टिंग के कारण सभी का ध्यान अपनी ओर खींच चुकी है। यह फिल्म एक ऐसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल को लेकर बनाई गई है। इसमें किया गया दीपिका का मेकअप भी काफी वाहवाही लूट रहा है।

तानाजी : तानाजी बनकर जहां अजय देवगन दर्शकों को अपनी ओर खींच रहे हैं। वहीं उनके साथ लीड रोल में काजोल और सैफ अली खान भी नजर आ रहे हैं। यह अजय देवगन की 100वीं फिल्म होने के कारण भी उनके फैन्स के​ लिए खास है। यह फिल्म तानाजी की बहादुरी और सिं​हगढ़ के युद्ध को लेकर बनी है।

गुंजन सक्सेना: ‘द कारगिल गर्ल’ देश की प्रथम महिला एयरफोर्स पायलट गुजन सक्सेना पर भी इसी साल बायोपिक रिलीज होने की उम्मीद है। जिस फिल्म में जाह्नवी कपूर लीड रोल प्ले कर रही हैं। इसमें इनके साथ अंगद बेदी और पंकज त्रिपाठी भी दिखेंगे।

थलाइवी : साउथ की राजनेता जयललिता के जीवन पर बनी फिल्म ‘थलाइवी’ भी 2020 में रिलीज होगी। इस फिल्म में कंगना रनौत लीड रोल निभा रही हैं। यह 20 फरवरी को रिलीज होगी।

भुज : 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध पर ‘भुज’ फिल्म आधारित है। 14 अगस्त को रिलीज हो रही इस फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा आदि मुख्य किरदारों में होंगे।

सरदार उधम सिंह : यह कहानी जलियांवाला बाग हत्याकांड के बाद लंदन में जाकर जनरल डायर को गोली मारने वाले क्रांतिकारी की कहानी है। इस फिल्म में विक्की कौशल लीड रोल में दिखेंगे। यह 2 अक्टूबर को रिलीज हो सकती है।

पृथ्वीराज : 13 नवंबर को रिलीज होने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में अक्षय कुमार लीड रोल निभाने वाले हैं। पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर बनी इस फिल्म में मानुषी छिल्लर भी नजर आने वाली हैं।

मैदान : यह फिल्म सैयद अब्दुल रहीम के कैरेक्टर पर बनने वाली एक बायोपिक है। अजय देवगन इस फिल्म में फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभाने वाले हैं। जिन्हें फुटबॉल का जादूगर भी कहा जाता है। यह फिल्म 27 नवंबर को रिलीज होगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *