Bihar Chunav: ये होंगे बिहार चुनाव के स्टार प्रचारक, जानें पीएम मोदी कितनी रैलियां करेंगे

Bihar Chunav: ये होंगे बिहार चुनाव के स्टार प्रचारक, जानें पीएम मोदी कितनी रैलियां करेंगे

Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनावों में सीटों के बंटवारे के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी और नी​तीश कुमार की रैलियों का भी फैसला हो चुका है। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में कुल 243 सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में गुणा-भाग लगाकर पीएम और सीएम की कुल 12 साझा रैलियां होनी हैं। इन रैलियों में प्रधानमंत्री Modi और नीतीश कुमार Nitish Kumar एक साथ एक मंच पर नजर आएंगे। ये रैलियां कहां-कहां होनी है फिलहाल ये तय नहीं हो पाया है।

बिहार चुनावों को लेकर बीजेपी BJP की ओर से कार्यक्रम लगभग तय हो चुके हैं। इसमें प्रधानमंत्री की 12 सभा बताई गई हैं। वहीं जेडीयू JDU इन सभाओं का लाभ उठाने के लिए राजनीतिक समीकरण बैठाने में लग गई है। जेडीयू चाहती है कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ ज्यादा से ज्यादा सभाओं में नीतीश कुमार मंच साझा करें। ताकि पार्टी को भी इस बात का ​फायदा मिल सके। बता दें कि बीजेपी पिछले विधानसभा चुनाव की तर्ज पर इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर वोट बटोरना चाहती है।

ये होंग स्टार प्रचारक :

चुनाव आयोग ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए बिहार विधानसभा चुनावों में स्टार प्रचारकों की संख्या में कटौती की है। बता दें कि मान्यता प्राप्त पार्टियों के लिए स्टार प्रचारकों की संख्या अब 30 कर दी है। जबकि गैर मान्यता प्राप्त पार्टियां केवल 20 स्टार प्रचारकों के साथ ही चुनाव मैदान में उतर सकेंगी। इनमें फिलहाल बीजेपी से मोदी-शाह, कांग्रेस से राहुल गांधी, जेडीयू से खुद नीतीश कुमार और अन्य में शरद पवार, उद्धव ठाकरे के नाम सामने आए हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *