बड़ी खबर : WHO ने कोरोना के खतरनाक चरण को लेकर दुनिया को फिर दी चेतावनी

बड़ी खबर : WHO ने कोरोना के खतरनाक चरण को लेकर दुनिया को फिर दी चेतावनी

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना महामारी को लेकर हालिया प्रेस कॉन्फ्रेंस में खतरनाक समय की ओर इशारा करते हुए दुनिया को अधिक सावधान रहने की सलाह दी है। शुक्रवार को टेड्रोस घेब्रेसियस ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस का एक और खतरनाक चरण हो सकता है। बता दें कि चीन के वुहान में इस वायरस का पहला मामला सामने आया था।

डब्ल्यूएचओ WHO के हेड टेड्रोस घेब्रेसियस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा​ कि ‘दुनिया एक नए और खतरनाक चरण में है। बहुत से लोग घर पर रहने के कारण समझ नहीं रहे हैं, लेकिन वायरस अभी भी तेजी से फैल रहा है।’ वहीं दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन की खोज करने में लगे हुए हैं। हालांकि अभी तक किसी को भी इसमें पूरी तरह से सफलता हासिल नहीं हो पाई है।

कोराना वायरस से दुनियाभर में करीब साढ़े 4 लाख से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही करीब 8 मिलियन से अधिक लोग फिलहाल इसकी गिरफ्त में हैं। कोरोना मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। जब कई देशों में यह वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। ऐसे में कई देशों ने इस पर लगाए गए प्रतिबंधों में छूट दे दी है। हालांकि लॉकडाउन के चलते दुनिया के सभी देशों को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है। उसके बाद भी ये महामारी अभी भी एक बड़ा खतरा बनी हुई है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *