भरतपुर: पर्यटन मंत्री ने ग्रह जिले में दिए वास्तविक गिरदावरी के निर्देश, बेटे ने भी किया गांवों का दौरा

भरतपुर: पर्यटन मंत्री ने ग्रह जिले में दिए वास्तविक गिरदावरी के निर्देश, बेटे ने भी किया गांवों का दौरा

भरतपुर. प्रदेश में दो दिन में हुई अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि को ध्यान में रखते हुए पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने भी अपने गृह जिला क्षेत्र भरतपुर का भ्रमण कर वास्तविक गिरदावरी के निर्देश दिये। कई गांवों में उनके बेटे कुंवर अनिरुद्ध भी मौके पर पहुंचे और फसलों में हुए नुकसान को लेकर किसानों से चर्चा की।

जिला कलेक्टर नथमल डिडेल द्वारा जिले के उपखण्ड कुम्हेर एवं कामां का तथा अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश मालव द्वारा उपखण्ड भरतपुर एवं डीग का सघन भ्रमण कर प्रभावित काश्तकारों से संपर्क किया। साथ ही जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों यथा तहसीलदार एवं गिरदावर व पटवारियों को निर्देश जारी किये गये हैं कि वे अपने फील्ड में रहकर, कृषि विभाग के अधिकारियों से समन्वय कर निष्पक्ष एवं वास्तविक सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करें। ताकि समय पर रिपोर्ट राज्य सरकार को भिजवाई जा सके एवं प्रभावित काश्तकारों को राहत मिल सके।

इसके साथ ही जिला कलेक्टर नथमल डिडेल द्वारा जिले के समस्त काश्तकारों से अपील की है कि वे फसल खराबे की घटना के 72 घण्टे के अन्दर इन्श्योरेन्स कम्पनी के टोल फ्री नम्बर 18002660700 पर खराबे के लिये आवश्यक रूप से सूचित करें एवं घटना के 7 दिन के अन्दर कृषि विभाग के कार्यालय में जाकर लिखित में प्रार्थना पत्र भी जमा करावें।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *