भरतपुर: यहां कोरोना को लेकर सरपंचों की सार्थक पहल, इस तरह कर रहे ग्रामीणों को जागरूक

भरतपुर: यहां कोरोना को लेकर सरपंचों की सार्थक पहल, इस तरह कर रहे ग्रामीणों को जागरूक

रामेश्वर फौजदार/हलैना. कोराना वायरस से बचाव एवं उपायों को लेकर राज्य सरकार की ओर से तो आमजन को जागरूक किया ही जा रहा है, वहीं अब गांव की सरकार भी कोराना वायरस को लेकर पीछे नहीं है। शनिवार को वैर पंचायत समिति की कई ग्राम पंचायतों की ओर से आम जनता को जागरूक किया गया। जिनमें जहानपुर, पाली, अमोली एवं हलैना ग्राम पंचायतों में कोराना को लेकर जनता को जागरूक किया।

प्रेम सिंह सरपंच पाली ने बताया कि ग्राम पंचायत जहानपुर की ओर से गांव जहानपुर तिलचिवी, इरनिया, हरसुख का नगला, पाली, बेबर, नयागांव, नसवारा, आमोली एवं साद मूड़िया में जीप, ऑटो एवं स्कॉर्पियो के अंदर स्पीकर-माइक लगाकर ग्रामीणों को कोराना वायरस से बचने एवं उसके उपायों के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है।

ग्राम पंचायत जहानपुर में पंपलेट बांटते सरपंच

ग्राम पंचायत आमोली सरपंच करतार सिंह ने कोराना वायरस से बचाव के लिए घर-घर जाकर लोगों को समझाया। साथ ही अपने आसपास स्वच्छता रखने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को साफ सफाई एवं मुंह पर रुमाल अथवा मास्क लगाने के लिये प्रेरित किया जा रहा है। ग्राम पंचायत की ओर से स्वच्छता अभियान भी चलाया जायेगा। वहीं कोरोना वायरस से बचाव एवं उपायों को लेकर लोगों में पंपलेट्स भी बांटे जा रहे हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या शनिवार को 23 तक पहुंच गई। यह आंकड़े अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह ने एक ऐजेंसी के हवाले से दिए हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *