Bharat Bandh: किसानों की ओर से भारत बंद कल, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद?

Bharat Bandh: किसानों की ओर से भारत बंद कल, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद?

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले करीब 4 महीने से आंदोलन कर रहे हैं। बता दें कि ये आंदोलन पिछले साल नवंबर माह की 28 तारीख को शुरू हुआ था। ऐसे में कल यानी 26 मार्च 2021 को संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद का आह्वान किया है। जो कि सुबह 6 से शाम 6 बजे तक का रखा गया है। इस दौरान देशभर के किसान संगठनों की ओर से जगह-जगह पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन भी किए जाएंगे।

26 March 2021 को क्या रहेगा बंद?

किसान संगठनों के मुताबिक 12 घंटे बंद के दौरान सभी तरह की दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इनमें जरूरी सामान से जुड़ी दुकानों को बाहर रखा गया है। ऐसे में रोजाना के डेयरी उत्पादों की व्यवस्था डगमगा सकती है। ऐसे में इनका जुगाड़ पहले से ही करके रख लें। किसान नेताओं ने लोगों से स्वेच्छा से दुकान बंद करने की अपील की है।

26 मार्च 2021 को क्या खुलेगा?

संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि उनका मकसद सिर्फ सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाना है, आमजन को परेशान करने का नहीं है। इसलिए इस दौरान यातायात को सामान्य रखा जाएगा। वहीं फैक्ट्रियां एवं कंपनियां चालू रहेंगी। साथ आवश्यक चीजों के लिए पेट्रोल पंप, परचून की दुकानें, मेडिकल स्टोर, जनरल स्टोर, किताब की दुकानों को भी खुला रखने का फैसला ​किया गया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *