IPL 2021 को लेकर दर्शकों का इंतजार खत्म, BCCI ने जारी किया पूरा Schedule

IPL 2021 को लेकर दर्शकों का इंतजार खत्म, BCCI ने जारी किया पूरा Schedule

IPL 2021 Match Schedule. खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आज रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने IPL के 14वें सीजन की घोषणा कर दी। साथ ही आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया। क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी की बात ये है कि इस बार ये टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा। बता दें कि करीब दो साल बाद आईपीएल भारत लौट रहा है। कोरोना गाइड़लाइंस को पूरा करते हुए इस बार टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन 6 राज्यों में किया जाएगा। इनमें अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता का नाम शामिल है।

IPL 2021 Dates

सीजन का पहला मैच 9 अप्रैल 2021 को चेन्नई में खेला जाएगा। ये पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा। वहीं इस सीजन का फाइनल मुकाबला 30 मई 2021 को दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम पर खेला जाने वाला ये पहला आईपीएल होगा। बता दें कि इस सीजन में कुल 56 लीग मैच खेले जाएंगे।

IPL 2021 Match Timing

भारतीय समय के अनुसार रात के मैच 8.00 बजे से शुरू होंगे जबकि दोपहर के मैच 4.00 बजे से शुरू होंगे।

आईपीएल IPL Match Live Telecast

IPL 2021 का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। अग्रणी भारतीय ब्रॉडकास्टर ने कई भाषाओं में और कई नेटवर्क चैनलों पर खेलों को प्रसारित करने की व्यवस्था की है। इसके अलावा IPL 2021 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की सुविधा Disney + Hotstar पर भी उपलब्ध रहेगी।

IPL Match Schedule

akhiriummeed.com
ausamachar.com
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *