बारां: कृषि मंडी में जिंसों की बंपर आवक, व्यापारी भड़के किया मंडी बंद का ऐलान

बारां: कृषि मंडी में जिंसों की बंपर आवक, व्यापारी भड़के किया मंडी बंद का ऐलान

– मंडी में प्रभावित हुआ उठान कार्य, जानें क्यों?

राजस्थान के बारां जिले की मंडी प्रदेश की शीर्ष उपज मंडियों में शुमार है। ऐसे में यहां जिंसों की बंपर आवक भी लाजमी है। हालात ये हैं कि किसानों को अपनी जिंस डालने तक की जगह मंडी परिसर में नहीं मिल पा रही है। इसको लेकर मंडी व्यापारी खासे परेशान दिखाई दे रहे हैं। दरअसल बात ये है कि बंपर आवक के चलते मंडी में लोगों की भीड़ के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है। इसी बात को लेकर यहां के व्यापारी भड़क गए और बुधवार को मंडी बंद रखने का ऐलान भी कर दिया।

व्यापारियों ने चेताया :

मंडी व्यापारियों ने सचिव को ज्ञापन देते हुए कहा, यदि प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कुछ पुख्ता इंतजामात नहीं करेगा तो मंडी को आगे भी बंद किया जा सकता है। आपको बता दें कि मंगलवार को कृषि मंडी में गेहूं, चना, सरसों और धनिए के करीब दौ सौ लाख कट्टों की आवक हुई। इसमें सर्वाधिक आवक गेहूं की दर्ज की गई। एक साथ भारी संख्या में आवक होने से लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना भूल गए।

सचिव का बयान अलग :

कृषि उपज मंडी के सचिव मनोज मीणा ने बताया कि मंडी में जिंसों की आवक अधिक होने से समय पर जिंसों का उठान नहीं हो पाया। इसके चलते मंडी परिसर में जगह का अभाव हो गया। इसलिए 1 दिन के लिए यानि बुधवार को मंडी बंद रखने का निर्णय लिया गया है। अत: किसानों से अपील है कि वह बुधवार को अपने जिंस मंडी लेकर न आएं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *