बाबा रामदेव सहित 4 अन्य पर 10 धाराओं में केस हुआ दर्ज, कोरोनिल ने कराया ‘धारा’ आसन

बाबा रामदेव सहित 4 अन्य पर 10 धाराओं में केस हुआ दर्ज, कोरोनिल ने कराया ‘धारा’ आसन

कोरोना वायरस की दवा कोरोनिल (Coronil) को लेकर बाबा रामदेव की मुश्किलें दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। अब राजस्थान की राजधानी जयपुर में बाबा रामदेव (Baba Ramdev) सहित 4 अन्य लोगों के खिलाफ 10 धाराओं में केस दर्ज करवाया गया है। राजस्थान में बाबा रामदेव पर यह दूसरी एफआईआर (FIR) दर्ज हुई है। ऐसे में इस दवाई ने अब बाबा को ‘धारा आसन’ करा दिया है।

बता दें कि इस बार बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के खिलाफ यह एफआईआर (FIR) जयपुर के ज्योतिनगर थाने में दर्ज करवाई गई है। इस एफआईआर में आचार्य बालकृष्ण, वैज्ञानिक अनुराग वार्ष्णेय, डॉ. बीएस तोमर और डॉ.अनुराग सिंह तोमर का नाम शामिल है।

जानकारी के मुताबिक एडवोकेट बलराम जाखड़ और अंकित कपूर ने बाबा रामदेव सहित 4 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। दर्ज एफआईआर में बाबा रामदेव सहित अन्य 4 लोगों पर फर्जी दवाई के माध्यम से करोड़ों रुपए ऐंठने और इस महामारी के दौर में लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया गया है। साथ ही आरोप है कि योजनाबद्ध तरीके से इस दवा को बगैर अनुमति के लॉन्च किया गया है।

ये 10 धाराएं लगाईं :

इन सभी आरोपों के चलते पांचों पर धारा 188, 420, 467, 120 बी, भारतीय दंड संहिता संगठित धारा 3 एवं 4, राजस्थान एपिडेमिक डिजीज ऑर्डिनेंस 2020, धारा 54, आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं धारा 4/7 और ड्रग्स एंड मेजिक रेमेडीज एक्ट 1954 के अधीन दंडनीय अपराध का मामला बनता है।

पहले भी हो चुकी है FIR :

इससे पहले मंगलवार को भी बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण और डॉ. बीएस तोमर के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। ये एफआईआर जयपुर के गांधी नगर थाने में आरटीआई कार्यकर्ता डॉ. संजीव गुप्ता ने दर्ज करवाई थी। जिसमें वादी ने बाबा रामदेव की लॉन्चिंग प्रक्रिया को पूरी तरह से गलत बताते हुए लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ बताया था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *