कांग्रेस में रूठों को मनाने की कोशिश, टिकट मांगने वालों को सौंपी ये नई जिम्मेदारी

कांग्रेस में रूठों को मनाने की कोशिश, टिकट मांगने वालों को सौंपी ये नई जिम्मेदारी

Nagar Nigam Election 2020: नगर निगम चुनावों में जयपुर के हैरिटेज एवं ग्रेटर नगर निगम से पार्षद उम्मीदवारों की सूची कांग्रेस ने जारी नहीं की। इसके पीछे की वजह टिकट न मिलने वाले कार्यकर्ताओं को बागी होने से रोकना था। इसीलिए नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले देर रात चोरी छुपे उम्मीदवारों को सिंबल बांटने पड़े, लेकिन इसके बाद भी नाराज कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। साथ ही पार्टी और आलाकमान को संगठन में सुधार करने की हिदायतें भी दी गईं। वहीं जिलाध्यक्ष Pratap singh Khachariyawas ने साफ निर्देश दे दिए हैं कि जो भी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ेगा उसे 6 साल के लिए निलंबित कर दिया जाएगा।

अब ऐसे मनाएंगे :

Congress पार्टी ने जिन कार्यकर्ताओं के टिकट काटे, अब उन्हें मनाने की पूरी कोशिश की जा रही है। पार्टी नहीं चा​हती कि कोई भी कार्यकर्ता पार्टी को किसी भी प्रकार से नुकसान पहुंचाए। इसके लिए पार्टी और संगठन ने मिलकर एक नया तोड़ निकाला है। इसमें पार्टी ने हैरिटेज एवं ग्रेटर नगर निगम के अंदर चुनाव प्रभारी नियुक्त किए हैं। इस लिस्ट में कई नाम ऐसे हैं जो अपने वार्ड से उम्मीदवारी के लिए टिकट की मांग कर रहे थे।

अब इन सभी कार्यकर्ता, जो टिकट की मांग कर रहे थे अथवा जिनके टिकट काट दिए गए थे, इन्हें चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपकर खुश करने का काम किया है। इस लिस्ट में ग्रेटर नगर निगम के 66 वार्ड शामिल हैं। जिनमें कार्यकर्ताओं को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं हैरिटेज नगर निगम में ऐसे वार्डों की संख्या 29 है।

जहां विरोध नहीं, वहां ये प्रभारी :

दोनों निगमों में कुल 95 वार्डों को छोड़ शेष वार्ड़ों में ब्लॉक प्रभारी, निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष एवं वार्ड अध्यक्ष ही अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभारी होंगे। वहीं बनीपार्क ब्लॉक में भारत शर्मा को ब्लॉक प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जयपुर जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी के विरुद्ध जो भी वर्तमान कार्यकर्ता एवं निवर्तमान पदाधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं, उन्हें 6 वर्ष के लिए कांग्रेस की सदस्यता से निष्कासित किया जाता है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES

Support Akhiri Ummeed

Help us keep the website running. Help us keep the narrative.

Pay anything from ₹ 10 to ₹ 10,000