गेंदबाज अशोक डिंडा ने क्रिकेट को कहा अलविदा, ये बताई वजह

गेंदबाज अशोक डिंडा ने क्रिकेट को कहा अलविदा, ये बताई वजह

420 विकेट लेने वाले डिंडा का अब नहीं दिखेगा जलवा

Kolkata. घरेलू क्रिकेट के स्टार गेंदबाज के रूप में पहचान रखने वाले अनुभवी गेंदबाज अशोक डिंडा Ashoke Dinda ने आज बड़ा ऐलान किया। डिंडा ने आज क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। बता दें कि डिंडा बंगाल के सफलतम गेंदबाजों में से एक हैं। करीब डेढ़ दशक के अपने कॅरियर में डिंडा ने करीब 116 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें उन्हें 420 सफलताएं हासिल हुईं यानी कुल 420 विकेट चटखाए।

​2005 में हुआ था डेब्यू :

अशोक डिंडा के गेंदबाजी कॅरियर की बात करें तो इन्होंने साल 2005 के भीतर डेब्यू किया था। डिंडा ने IPL में 69, वनडे में 12 और टी-20 में 17 विकेट झटके हैं। इसीलिए इन्हें बंगाल के सफलतम गेंदबाजों में शामिल किया जाता है। इतना ही नहीं बंगाल के सबसे सफल गेंदबाज उत्पल चटर्जी के बाद डिंडा का ही नाम आता है। संन्यास लेने से पहले डिंडा ने लिखा ‘मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं। मैंने बीसीसीआई और गोवा क्रिकेट संघ को इस संबंध में ईमेल भेज दिया है।’

क्या है संन्यास की वजह ?

बता दें कि अशोक डिंडा की उम्र 36 साल है और ये अब तक 13 वनडे इंटरनेशनल और नौ टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं। गोवा के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तीन मुकाबले खेलने के बाद डिंडा को लगा अब उनका शरीर साथ नहीं दे रहा है। ऐसे में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का मन बनाया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *