Army Bharti 2021: CRPF में सीधे कमाडेंट बनने का मौका, 2 लाख तक होगा वेतन

Army Bharti 2021: CRPF में सीधे कमाडेंट बनने का मौका, 2 लाख तक होगा वेतन

Army Bharti 2021. सीआरपीएफ CRPF के रिक्रूटमेंट डिपार्टमेंट की ओर से डिप्‍टी कमांडेंट और कमांडेट के पदों पर सीधी भर्ती के लिए कुल 13 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इनमें डिप्‍टी कमांडेंट के लिए 11 और कमांडेंट के लिए 2 पद निर्धारित किए गए हैं। इनके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 सितंबर है। बता दें कि इसके तहत चयनित होने वाले अभ्‍यर्थियों की तैनाती ऑल इंडिया लेबल पर होगी, जबकि कमांडेंट की तैनाती गुवाहाटी, जम्‍मू, कोलकाता और हैदराबाद में होगी।

क्या होगा वेतन?

CRPF सीआरपीएफ की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कमांडेंट पद के लिए 1.23 लाख से 2.15 लाख रूपए का सेलरी बैंड होगा। वहीं डिप्‍टी कमांडेंट के लिए वेतनमान 67,700 रुपए से 2.08 लाख रुपए निर्धारित किया गया है।

सेवा अवधि

केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स में प्रतिनियुक्ति या रि-इम्‍प्‍लॉयमेंट पर आधारित ये दोनों ही पद इंजीनियरिंग विभाग से संबंधित हैं। जिनकी कार्यावधि न्यूनतम 3 वर्ष और ​अधिकतम 4 वर्ष के लिए होगी। हालांकि विभाग की ओर से इस अवधि को बाद में बढ़ाया भी जा सकता है।

कहां करें आवेदन

इन पदों पर इच्‍छुक अभ्‍यर्थियों को अपने आवश्यक दस्तावेज सीआरपीएफ के मुख्‍यालय यानी Deputy Inspector General (Pers), Directorate General, CRPF, CGO Complex, Block no 1, Lodhi Road, New Delhi- 110003 पर भेजने होंगे। अधिक जानकारी कि लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर भी लॉग इन कर सकते हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *