Alwar: किसानों ने शाहजहांपुर बॉर्डर पर हाइवे को किया पूरी तरह से बंद, अब आगे क्या? जानिए

Alwar: किसानों ने शाहजहांपुर बॉर्डर पर हाइवे को किया पूरी तरह से बंद, अब आगे क्या? जानिए

किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहे किसानों (Farmers) को आज फिर हरियाणा पुलिस ने रोक दिया। बता दें कि 25 दिसंबर शुक्रवार की दोपहर किसान दिल्ली कूच के लिए रवाना हो रहे थे। जिन्हें हरियाणा पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर अलवर जिले में शाहजहांपुर बॉर्डर (Shahjahanpur border) पर ही रोक दिया। जिससे गुस्साए किसानों ने दिल्ली-जयपुर हाइवे को पूरी तरह से बंद कर दिया। ऐसे में अब दिल्ली का जयपुर से संपर्क पूरी तरह से कट चुका है।

बता दें कि जयपुर से दिल्ली जाने वाली लेन पर किसानों ने पहले से ही ​कब्जा किया हुआ था। ऐसे में जब किसान पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार दिल्ली की ओर बढ़ने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। जिस पर किसानों ने दूसरी खुली हुई लेन को भी बंद ​कर दिया। कुछ ही देर में यहां जाम लग गया, बाद में पुलिस ने यातायात को बहरोड़ और पावटा से डायवर्ट किया है।

एक महीना होने को है :

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन का आज 28वां दिन है, लेकिन किसान और सरकार के बीच किसी तरह की बातचीत बनती दिखाई नहीं दे रही है। ऐसे में किसान शांति पूर्वक दिल्ली की तरफ कूच करना चाह रहे हैं, मगर ​​​हरियाणा पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात कर रखे हैं। आज एक बार के लिए तो पुलिस और किसानों के बीच टकराव जैसी स्थिति पैदा हो गई थी, मगर किसान ​नहीं चाहते कि आंदोलन ​किसी भी तरह से हिंसा की चपेट में आए। ऐसे में नाराज किसान राजमार्ग की दूसरी लेन पर भी धरना देकर बैठ गए।

कल 2 लाख किसानों के साथ कूच :

राजस्थान से कल 26 दिसंबर को करीब 2 लाख किसानों के दिल्ली कूच की घोषणा हनुमान बेनिवाल की पार्टी आरएलपी ने की है। पार्टी अध्यक्ष सांसद हनुमान बेनिवाल ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार को 7 दिन का समय दिया था। जिस पर सरकार ने किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। ऐसे में पार्टी प्रदेशभर से करीब 2 लाख से ​अधिक किसानों के साथ कल शनिवार को दिल्ली कूच करेगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *