शिल्प सृजन संस्था के शिविर में एकत्रित हुआ 59 यूनिट ब्लड, गरीबों के आएगा काम

शिल्प सृजन संस्था के शिविर में एकत्रित हुआ 59 यूनिट ब्लड, गरीबों के आएगा काम

जयपुर. जवाहर नगर सेक्टर 2 में शिल्प सृजन संस्था द्वारा एसएमएस अस्पताल के सहयोग से स्वर्गीय नवीन कटारिया जी की द्वितीय पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने खासकर युवा साथियों ने बढ़ चढ़कर अपनी सहभागिता दिखाई और रक्तदान किया। इस अवसर पर गर्ल्स एवं महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। उन्होंने भी रक्तदान किया। शिविर का उद्देश्य मानव सेवा के प्रति लोगों को जागरूक करना एवं रक्त की कमी से किसी की भी जान न जाए, इसलिए परोपकार के इस पुण्य कार्य से सभी को रक्तदान का अवसर प्रदान करना था।

फाउंडर शिल्पी शाह ने बताया कि शिविर में लगभग 59 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया। जिसका उपयोग कच्ची बस्ती के गरीब लोगों के लिए किया जाएगा। इसके साथ ही माणकचौक पुलिस द्वारा चाईनीज मांझे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत जनजागरूकता के साथ ही हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। ताकि किसी भी व्यक्ति के साथ चाईनीज मांझे के कारण दुर्घटना न हो। अत: सभी उपस्थित लोगों को और बच्चों को शपथ दिलवाई गई कि कोई भी व्यक्ति चाईनीज मांझे का प्रयोग नहीं करेगा और ना ही करने देगा।

इस नेक काम में शहर के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे। इनमें समाजसेवी नीरज अग्रवाल, विमलेश अग्रवाल, कनू मेहता, अंजना जैन, हेमलता, डॉ. राजेश, माणक चौक थानाधिकारी जितेन्द्र राठौड़, पुलिस मुख्यालय से रोहित श्रीवास्तव, रियाज फारूखी, संस्था सचिव कुलदीप बैंसला, जर्नलिस्ट अजीत चौधरी, अदिति जैन, भावना, योगिता, पूनम, साक्षी, तनुश्री, रिदम, सिद्धि, एवम् संस्था से जुड़े कई सदस्य उपस्थित रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *