10th Board Result 2020 : RBSC ने जारी किया 10वीं का परीक्षा परिणाम, यहां देखें रिजल्ट

10th Board Result 2020 : RBSC ने जारी किया 10वीं का परीक्षा परिणाम, यहां देखें रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा का परिणाम आज मंगलवार को जारी कर दिया गया। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बटन दबाकर रिजल्ट जारी किया। रिजल्ट शाम 4 बजे जारी कर दिया गया। बता दें कि इस बार 10वीं की बोर्ड परीक्षा में करीब 8 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।परीक्षा में बैठे छात्रों में से 80.63 फीसदी छात्रों ने परीक्षा पास की है। राज्य के शिक्षा मंत्री ने इसकी जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी।

यहां देखें रिजल्ट :

छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in या http://rajresults.nic.in पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम देख कर सकते हैं। रिजल्ट देखने में छात्रों को किसी प्रकार की परेशानी न आये इसके लिए रिजल्ट्स को थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर भी जारी किया गया है। जहां रोल नंबर की सहायता से स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऑफलाइन भी देख सकते हैं रिजल्ट :

रिजल्ट देखने के लिए विभाग की ओर से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की व्यवस्था की गई है। हैवी ट्रैफिक के चलते यदि बोर्ड की वेबसाइट में कोई दिक्कत आ जाये तो स्टूडेंट्स SMS के माध्यम से भी परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। बता दें कि राजस्थान प्रदेश कोरोनाकाल में परीक्षाएं सकुशल आयोजित कराने और परिणाम जारी करने वाला देश का पहला राज्य है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *