अब क्रिकेट पर भी पड़ेगा बिगड़े रिश्तों का असर

अब क्रिकेट पर भी पड़ेगा बिगड़े रिश्तों का असर

भारत और पाकिस्तान के बिगड़े हुए राजनायिक रिश्तों का असर अब खेलों पर भी पड़ता नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से पुष्टि की गई है कि भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी अगले साल एशिया इलेवन टीम में साथ नहीं खेलेंगे। बांग्लादेश की मेजबानी में 2020 मार्च में एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच 20-20 के दो मैच खेले जाने हैं। बीसीसीआई के सचिव ने यह साफ संदेश दिया है कि किसी भी पाकिस्तानी क्रिकेटर को एशिया इलेवन टीम का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा। भारत के कौन से 5 खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा बनेंगे यह भी बीसीसीआई चीफ सौरभ गांगुली ही तय करेंगे।

जानकारी के अनुसार कि पाकिस्तान के खिलाड़ी एशिया इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे। यह मेसेज दोनों देशों के बिगड़े हुए राजनीतिक संबंधों को बयां कर रहा है। हालांकि गांगुली ने पहले कहा था कि यह मुकाबला एशिया इलेवन बनाम वर्ल्ड इलेवन है और इसके लिए आईसीसी की ओर से स्वीकार्यता चाहिए होगी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अभी बांग्लादेश के फाउंडर की जन्मशताब्दी मना रहा है और इसी के चलते मेजबानी में 2 टी20 मैच खेले जाएंगे। आईसीसी इन मैचों को आधिकारिक स्टेटस देने की बात भी कह रहा है। मैचों को देखते हुए पहले मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को एशिया इलेवन टीम में भाग लेने को कहा था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *